Download Life Mitra Book PDF

Download Life Mitra Book PDF: Lifemitra Book आपकी Life बदल देगा “आपकी life के हर सवाल का जवाब मेरे पास हैं” life mitra (Hindi Edition) जीवन में सफलता के लिए एक स्टैंड लेना या बस जीवित रहना महत्वपूर्ण है। मूल रूप से दो विकल्प हैं जिन्हें आप नौकरी करने के लिए चुन सकते हैं, या आप कोई भी व्यवसाय कर सकते हैं।

वर्तमान में, भारत में एक बढ़ती हुई स्टार्टअप संस्कृति देखी जा रही है और अधिकांश युवा अपने विचारों और कल्पना की भावना से अपना खुद का व्यवसाय शुरू कर रहे हैं।

How to Download Life Mitra Book PDF

Name of Book Life मित्र
Author Mohammad Juned Tak
Published 2019
Pages 263
PDF Size 200 KB
PDF : Double click to Download PDF


This PDF Alternate Link: Download

How this Life मित्र Hindi Novel Can Help You

मेरा मानना ​​है कि किसी व्यक्ति का प्रदर्शन चार प्रकार की क्षमताओं पर निर्भर करता है। पहला साक्षरता कौशल दूसरा सॉफ्ट कौशल तीसरे स्तर में रोजगार योग्यता कौशल और चौथा जीवन कौशल।

साक्षरता कौशल वाला व्यक्ति लिखने और पढ़ने में सक्षम है और यही कारण है कि एक शिक्षित व्यक्ति को “साक्षर” कहा जाता है। यदि कोई कुशल नहीं है, तो वह केवल कड़ी मेहनत करेगा, कोई भी अधिकारी का काम नहीं कर सकता .

इसलिए, सफल होने के लिए सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकता साक्षरता क्षमता है। हालांकि, किसी भी नौकरी में सफल होने के लिए आपको अन्य आवश्यक योग्यताओं की आवश्यकता होती है, जैसे संवाद करने की क्षमता और संचार कौशल साक्षात्कार कौशल, और लोगों को प्रबंधित करना।

बृहस्पति स्तोत्र | Brihaspati Sahasranama Stotram

Shiv Puran PDF in Hindi शिव पुराण

शिव तांडव स्तोत्रम अर्थ सहित | Shiv Tandav Stotram

यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कैसे संवाद करना है या सार्वजनिक भाषण देना है, या एक साक्षात्कार के दौरान खुद को प्रभावी ढंग से प्रस्तुत करने का कौशल है या अपने कनिष्ठों, वरिष्ठों और ग्राहकों को कैसे संभालना है, हमें बताएं कि किसी भी नौकरी में सफल होने के बारे में आपको क्या जानने की जरूरत है?

उन्हें सॉफ्ट स्किल्स के रूप में भी जाना जाता है। हालाँकि, आप जिस काम में जाना चाहते हैं, उसके तकनीकी ज्ञान के बिना पढ़ना और सॉफ्ट स्किल्स भी पर्याप्त नहीं होंगे।

यदि आप एक प्रभावी शिक्षक बनना चाहते हैं तो शिक्षण योग्यताओं का अधिक प्रभावी होना आवश्यक है। एक सफल विक्रेता बनने के लिए, आपके पास बेचने की क्षमता होनी चाहिए। सोशल मीडिया और इंटरनेट पर ध्यान आकर्षित करने के लिए आपको डिजिटल मार्केटिंग के बारे में ज्ञान से लैस होना चाहिए, और आपकी सामग्री सबसे प्रभावी होनी चाहिए।

इस प्रकार के कौशल को रोजगार योग्यता के रूप में जाना जाता है। हालाँकि, साक्षरता सॉफ्ट स्किल्स, रोजगार योग्यता कौशल सफल नहीं होंगे यदि आपके पास जीवन क्षमताओं की कमी है।

चूंकि जीवन कौशल सबसे आवश्यक क्षमताओं में से हैं जिन्हें हम प्राप्त कर सकते हैं। यदि जीवन में आपका लक्ष्य स्पष्ट रूप से परिभाषित है और आप उस लक्ष्य तक पहुँचने में सक्षम हैं यदि आपके पास भावनात्मक बुद्धिमत्ता है और आप अपनी और अन्य लोगों की भावनाओं को प्रबंधित करने में सक्षम हैं, तो आप किसी भी समस्या को हल करने में सक्षम होंगे।

आपको सही निर्णय लेने में सक्षम होना चाहिए। जब आप चुनाव करने के लिए तैयार हों, यदि आप संघर्षों को सुलझाने में सक्षम हैं,

और यदि आप एक नेता हैं तो आपके पास जीवन कौशल हैं क्योंकि इन सभी को जीवन क्षमता माना जाता है। दुनिया में कहीं भी कोई कॉलेज या विश्वविद्यालय इन क्षमताओं को प्रदान नहीं कर सकता है। स्कूल में आपको लिखना और पढ़ना सिखाया जाता है।

The author of this article is not the owner or the creator of Life Mitra Book PDF. We’re only publishing this PDF since it is accessible on social media and other platforms on the internet. If it violates any policy in any way, or if anyone has a complaint about it, please contact us at [email protected] or Comment Here.

Leave a Comment